सचिन की वापसी

अब जब सचिन नागपुर टेस्ट मैच मे खेलने के लिये फिटनेस टेस्ट पास कर चुका है, और यह पक्का हो चुका है कि वह नागपुर टेस्ट मे खेलेगा. हमने अपने क्रिकेट एक्सपर्ट स्वामी से इस बारे मे प्रतिक्रिया चाही…

स्वामी बोला… सचिन की वापसी बहुत अच्छी है, भारत की नैया जो पहले टेस्ट मे डूब गयी थी और भाग्य को दूसरे टेस्ट मे बारिश ने पूरी तरह से धो दिया था ..सचिन के आने से स्थिति कुछ बेहतर दिखायी देती है. लेकिन इस बात का जरूर ध्यान रखा जाय कि सचिन काफी टाइम बाद टीम मे वापसी कर रहा है तो उससे पहले टेस्ट मे ही ज्यादा उम्मीदे नही रखनी चाहिये…..भारतीय टीम को मनोवैज्ञानिक बढत जरूर मिलेगी इससे ज्यादा की उम्मीदे रखना अपने आप को भ्रम मे रखना है. मीडिया का क्या है…आने के पहले शोर मचायेंगे और पहले वापसी टेस्ट मे सचिन के असफल होने पर अंगुलिया उठाना चालू कर देंगे.

इसके अलावा स्वामी स्टार न्यूज के कार्यक्रम वाह क्रिकेट! के अतिथि सन्दीप पाटिल से बेहद खफा है… बोलते है कि या तो इसको हिन्दी समझ मे नही आता है या इसके पैसे पूरे नही दिये गये है…जब भी इससे सवाल पूछा जाता है तो हमेशा जवाब कुछ और देता है. शायद घर से ही सोंच कर आता है, कि सवाल कुछ भी हो .. लेकिन जवाब यही दूंगा….अब असली बात या तो स्टार न्यूज वाले जाने या संदीप पाटिल…..लेकिन झेल तो दर्शक ही रहे है, इस प्रोग्राम का नाम वाह क्रिकेट की जगह आह क्रिकेट! होना ज्यादा सही होता. मैने अभी तक यह प्रोग्राम कभी ध्यान से नही देखा है,लेकिन सोंच रहा हूँ स्वामी की बात को चैक किया जाय…..

Comments are closed.