एक राधा ऐसी भी

जरा इस चित्र को गौर से देखिये।

Radha

चित्र साभार : बीबीसी हिन्दी
ये है उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर के पुलिस महानिरीक्षक देवेन्द्र कुमार पांडा। आजकल इनपर कृष्णभक्ति का ऐसा भूत सवार है कि खुद को राधा समझने लगे है। वे कपड़े भी औरतों वाले पहनते है और मेकअप मे भी कोई कोर कसर नही छोड़ते।काफ़ी समय तक तो इनके सहकर्मियों ने इस बात को छिपाये रखा लेकिन अब जब पानी सर से ऊपर गुजर गया तब जाकर ये बात खुली। उधर उनकी पत्नी ने इनसे तलाक देने की अर्जी दे रखी है, क्योंकि वे पति धर्म का निर्वाह नही कर रहे।लखनऊ की एक अदालत ने पांडा को निर्देश दिया है कि वो गुजारा भत्ता के रूप में हर महीने अपनी पत्नी को 7,000 रुपये दें। उनकी पत्नी को डर है इस कृष्ण भक्ति के प्रेम कंही वे अपनी नौकरी ना गंवा बैठें। लेकिन पांडा को किसी बात की चिन्ता नही है।

अभी पिछले दिनो स्टार न्यूज वालों ने इन्हे अपने टीवी चैनल पर दिखाया था और बाकायदा दो घन्टे का लाइव और एक्सक्लूसिव प्रोग्राम दिखाया था। जिसमे पान्डा जी ने पूरी कृष्ण भक्ति की दास्तान सुनाई थी। स्टार न्यूज वालों ने भी इनसे जमकर चोक ली थी।बहुत मजेदार और मसालेदार टेलीकास्ट था।

अब इनके वरिष्ठ अधिकारियों को समझ मे नही आ रहा है क्या करें। क्योंकि पांडा ने कोई गुनाह तो किया नही है, लेकिन एक वरिष्ठ पुलिस वाले को जनता इस तरह देखकर आनन्दित हो रही है।राज्य के पुलिस महानिदेशक यशपाल सिंह कहते हैं, “पांडा की वेशभूषा और व्यवहार विचित्र है. हो सकता है उन्हें किसी तरह की मानसिक समस्या हो, और ऐसी स्थिति में अनुशासनात्मक कार्रवाई करने से मामला गड़बड़ा भी सकता है.”

खैर अब ये समस्या तो पुलिस प्रशासन की है, हम तो बस देख देख कर मजा ले रहे हैं।आप भी लीजिये।पूरा समाचार यहाँ पर पढियें।

2 Responses to “एक राधा ऐसी भी”

  1. तस्वीर देखो, हंसी रोको, और बताओ क्या कृष्ण ऐसी राधा चाहेंगे?
    देवेन्द्र कुमार पांडाजी, कृष्ण को आदर्श बनाइये, अपराधीयों का नाश किजीये और राधा का स्वांग किन्नरो के लिए छोङ दिजीए.

  2. पाँडा कोई ऐसे पहले इंसान नहीं सखी सम्प्रदाय वाले ऐसा करते हैं लेकिन ऐसे पद वाले व्यक्ति को पद की गरिमा का ध्यान रखना चाहिये। वे तो ड्यूटी पर भी इसी वेशभूषा में जाते थे।

    खैर पोस्ट में अपडेट जोड़ दीजिये कि बाद में पाँडा जी को नौकरी छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा।