ब्लागस्पाट पर श्रेणियां कैसे बनाएं

अक्सर हमारे ब्लॉगर बन्धुओं का कहना होता है कि ब्लॉगस्पाट पर श्रेणियां बनाने का कोई तरीका नही है, सही है। यदि यह सुविधा ब्लॉगस्पाट पर मिल जाए तो मजा ही आ जाए। वैसे तो बहुत सारे तरीके है श्रेणियों को बनाने का एक सुलभ और आसान तरीके ये रहा। इस साइट पर जाकर आप बताए गये तरीके से अपने ब्लॉग पर श्रेणिया बना सकते है और अपनी ब्लॉगिंग को और प्रभावशाली कर सकते है।उदाहरण के लिये ये ब्लॉग देखिये।इससे सम्बंधित सारे डिसकशन इस ग्रुप मे किए जा सकते है।

एक जरुरी सलाह: इसकी टेस्टिंग अपने रिस्क पर करें और अच्छा होगा, कोई एक नया ब्लॉग बनाकर उसपर टेस्टिंग करें, जब पूरी तरह सन्तुष्ट हों, तभी अपने रेग्यूलर ब्लॉग पर डालें।
(उपरोक्त पैराग्राफ, आलोक भाई की बेहद मांग पर बदल दिया जा रहा है, इसको ऐसे पढें:)

एक जरुरी सलाह: इसका परीक्षण अपने जोखिम पर करें और बेहतर होगा, कोई एक नया चिट्ठा बनाकर उसपर परीक्षण (सिरफुट्टवल) करें, जब पूरी तरह सन्तुष्ट हों, तभी अपने स्थाई चिट्ठे पर स्थानान्तरित करें। आलोक भाई अब तो खुश?

8 Responses to “ब्लागस्पाट पर श्रेणियां कैसे बनाएं”

  1. क्यों भइया हिन्दी भूल गए हो क्या?

    इसकी टेस्टिंग अपने रिस्क पर करें और अच्छा होगा, कोई एक नया ब्लॉग बनाकर उसपर टेस्टिंग करें, जब पूरी तरह सन्तुष्ट हों, तभी अपने रेग्यूलर ब्लॉग पर डालें।

    के बजाय

    इसकी टेस्टिंग अपने रिस्क पर कण्डक्ट करें और प्रिफ़रेबल होगा, कोई एक न्यू ब्लॉग क्रिएट कर के उसपर टेस्टिंग करें, जब कम्प्लीट्ली सैटिस्फ़ाइड हों, ऑन्ली देन अपने रेग्यूलर ब्लॉग पर चेञ्जेज़ ऍप्लाई करें।

    भी तो लिख सकते थे न?

  2. प्रविष्टि से ज्यादा मज़ेदार टिप्पणी है.

    जो भी हो, यह तो आपने काम की बात बताई. इसे कहीं सर्वज्ञ पर भी लगेहाथ चिपका ही दें. और अच्छा हो यदि चरण-दर-चरण हिन्दी में लिख कर चिपकाएँ.

    अनुनाद अगर पढ़ रहे हों तो अपने हिन्दी लिंक में कहीं इस लेख की कड़ी दें.

  3. देखा जीतुभाई इसे कहते हैं ‘नेकि कर और लात भी खा’. भाई आलोक मारनी ही थी तो पहले धन्यवाद भी देते, आखिर ज्ञान कि बात खोद कर लाये थे जीतुभाई. वैसे हम जैसे हिन्दी के पीठूओ के लिए कृपया हिन्दी में (९९.९५% कम से कम) लिखे.

  4. खुश?
    ऊपर और भी हैं।

  5. दिन खराब है क्‍या जब क्‍लिक किया तो – ‘A problem occurred in a Python script. Here is the sequence of function calls leading up to the error, in the order they occurred.’ आगे की गंद देख के तो कोई भी घबरा जाये, बाद में जाकर फिर देखूंगा। वैसे अच्‍छी इनफोर्मेसन दिये हो जीतू भाई।

  6. बहुत उपयोगी जानकारी के लिये धन्यवाद.
    समीर लाल

  7. टेम-टेम की बात है। कभी ब्लॉगर(ब्लॉगस्पॉट) से वर्डप्रैस/वर्डप्रैस.कॉम पर आने वालों के लिए ब्लॉगर(ब्लॉगस्पॉट) पर श्रेणियां न होंना एक बड़ा कारण होता था। कई सालों के इंतजार के बाद आखिर ब्लॉगर(ब्लॉगस्पॉट) ने ब्लॉगर बीटा पर ‘लेबल’ नाम से श्रेणियां डाल ही दी।

  8. पहले दिए गए लिंक पर क्लिक करने से तो http://www.labelr.com/ ये साइट खुलती है। इस पर तो कोई भी काम की बात नज़र नहीं आ रही। क्या हम गलती पर हैं …