हमऊ भी ट्राई किए विन्डोज लाइव राइटर

अब बिल्लू ने इ टूल बनाया है और लोगबाग बहुत जोर-शोर से इसकी तारीफ़ कर रहे है तो हम सोचे चलो हमऊ भी ट्राई मारे इस टूल को। डाउनलोड तो बहुत आसान रहा, झट से हो गया, तपाक से सैट-अप भी होई गवा रहा। अब इ ससुरा पूछे रहे कि तोहार ब्लॉग का नाम, यूजरवा और पासवर्डवा का है? अब बहुत डर लगा, कंही ये ससुरा बिल्लू को तो नही बता देगा। एक बात बिल्लू को पता चल गया तो वहाँ से हैकर भाई लोगों के पास पहुँचने मे ज्यादा देर थोड़े ही लगेगी। अपना बिल्लू तो दिल का बहुत सीधा है, भोला है,|

आजकल बेचारा परेशान है, वो का है कि गूगल बाबा अब बड़ा हो रहा है। अब जब घर मे छोटे मेहमान(गूगल बाबा) की अटखेलिया होने लगे, हर कोई गूगलवा के बलिहारी जाए, तो बिल्लू को चिड़न तो मचैबै करि। खैर ये छोटा सा फ़ेस है, थोड़े दिनो बाद सब ठीक हो जाएगा, बिल्लू को इसकी आदत पड़ जाएगी जल्दी ही। हाँ तो हम कह रहे थे कि लाइव राइटर देखने मे तो बहुत अच्छा है। आप इसमे वर्ड वाले सभी गुण पाएंगे। हम तो इसमे सारा कुछ ट्राइ करने की कोशिश कर रहे है। इसमे गुण तो अच्छे है:

गुण तो अच्छे है:

  1. सीधा और सरल सा तरीका है लिखने का
  2. ज्यादा फीचर्स है, वर्डप्रेस के एडीटर से कुछ ज्यादा।
  3. इमेज वगैरहा का भी सही सैटिंग है, हम अभी इसका ट्राई नही किए है।

हमारे सुझाव

  • इसमे हिन्दी लिखने के लिए कोई टूल शूल होना ही चाहिए।
  • और हाँ इसमे हिन्दी स्पैल चैक करने के लिए कोई जुगाड़ नही है का?

बकिया ई-पंडित देख रहे है उनसे पूछा जाए, हमारे हुक्के की तम्बाकू खतम हुई गयी रहै, ऐस करके हम इधर आए थे, ज्यादा देर तक गायब रहेंगे तो मिर्जा और किरकिट स्वामी आपस मे लड़ मरेंगे। तो फिर हम चलते है, फिर मिलेंगे।

3 Responses to “हमऊ भी ट्राई किए विन्डोज लाइव राइटर”

  1. चलिये, हिम्म्त बंधाये हैं तो हम भी ट्राई करते हैं. कुछ गड़बड़ाया तो पंड़ित जी तो हैं ही सम्भालने को. 🙂

  2. उपयोग करने पर मुझे लगा की यह आर एस एस फीड के साथ कुछ गड़बड़ हुई है, नारद पर चिट्ठा दिख भी रहा है, पर मन में कहीं शंका है की कुछ गड़बड़ है, जो पता नहीं चल रही.
    पर जो भी हो यह है उपयोगी.
    वर्तनी जाँचक साथ में हो तो सोने पे सुहागा. हिन्दी राइटर वर्ड के साथ तो काम करता है पर इसके साथ नहीं

  3. मुझे लाईव राईटर में एक कमी महसूस हुई है, यह वर्डप्रेस के लिये उपयुक्त नहीं है क्योंकि इसमें Post Slug नहीं किया जा सकता, इससे पोस्ट करने के बाद वर्ड प्रेस लोगिन कर फ़िर से Edit करना पड़ता है।
    इसका कोई समाधान हो तो बतायें।