फोटोब्लॉगरों के लिए प्रतिबिम्ब

हिन्दी चिट्ठाकारी के सभी फोटोब्लॉगरों के लिए एक अच्छी खबर।
अक्षरग्राम नैटवर्क आप सभी के लिए लेकर आया है प्रतिबिम्ब।
pratibimb

हमारे चिट्ठाकार परिवार मे एक से बढकर एक छायाचित्रकार भी मौजूद है, जो अपने फोटो ब्लॉग, अक्सर अपनी प्रतिभा दिखाते रहते है। हम उन्हे एक सुअवसर दे रहे है, हिन्दी चिट्ठाकारों के सामूहिक फोटोब्लॉग प्रतिबिम्ब पर अपने फोटो दिखाने का। प्रतिबिम्ब के द्वारा दुनिया भर मे बसे हिन्दी चिट्ठाकार, अपने आस पास की दुनिया को, फोटोग्राफी द्वारा, पूरी चिट्ठाकार बिरादरी के साथ शेयर करेंगे। पूरी घोषणा के लिए यहाँ देखिए और प्रतिबिम्ब की साइट पर जाने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते है। इस साइट पर इन लिक्स से भी जाया जा सकता है:

http://akshargram.com/pratibimb
http://photo.akshargram
http://photos.akshargram.com

प्रतिबिम्ब को स्थापित करने का विचार सबसे पहले तरुण के मन मे आया, उन्होने इस प्रोजेक्ट की रुपरेखा बनायी और बाकी साथियों से बात की। इस प्रोजेक्ट मे सक्रिय रुप ने तरुण, रामचन्द्र मिश्रा और मैने भाग लिया। सुनील भाई ने भी इस प्रोजेक्ट मे जुड़ने की सहमति दी है। साथ ही मै धन्यवाद करना चाहूंगा प्रत्यक्षा, निशान्त और समीर लाल जिन्होने इस साइट की टेस्टिंग की और अपने अमूल्य सुझाव दिए। अनुनाद भाई का विशेष धन्यवाद, जिन्होने अपना बहुमूल्य समय हम दिया।

तो जनाब फिर देर काहे की, उठाइए कैमरा और शुरु हो जाइए।

5 Responses to “फोटोब्लॉगरों के लिए प्रतिबिम्ब”

  1. अच्‍छी शुरूआत।
    फोटो पोस्‍ट करने का तरीका तो बताएं, या शायद बताया हो मुझसे ही छूट गया।

  2. अरे वाह! बस इसी की कमी थी . एकल प्रयास तो थे पर कोई ऐसा सामूहिक प्रयास नहीं था . अब देखने को मिलेंगीं एक से एक सुंदर और नयनाभिराम तस्वीरें . इसमें जुटे साथी ब्लॉगरों की टीम को बहुत-बहुत बधाई!

  3. बहुत खूब!

  4. The bug you reported is fixed. Please check!!

  5. बधाई सब साथियों को इस प्रोजैक्ट के शुरु होने पर। अभी हिन्दी में ऐसे बहुत से सामूहिक प्रयासों की जरुरत है।