यहाँ हर चीज फ्री मिलेगी

साथियों का कहना था आप इत्ती नैट मटरगश्ती करते हो, पहले तो कुछ बताते थे, अब तो जुगाड़ी लिंक देना भी बंद कर दिए, कम से कम हफ़्ते मे तो एक बार एक पोस्ट लिख दिया करो। तो लो भाई मौज करो, इन जुगाड़ों से।

कहते है कोई भी पोस्ट तभी अच्छी लगती है जब उसमे लेख से सम्बंधित फोटो भी लगा हो। लेकिन आजकल दूसरे के फोटो उठाने मे कापीराइट भी परेशानी है, जाने कब बन्दा तगादा कर दे। तो अपने ब्लॉगर भाई बड़े परेशान रहते है, लेकिन जनाब परेशान मत होइए, लीजिए अब हाजिर है, 114 जगहे, जहाँ से आप फ्री मे फोटो उठा सकते है। (साइट जर्मन में है, लेकिन लिंक देखिए, वो आपको सही साइट पर ले जाएंगे।) है ना झकास जुगाड़।

आजकल जिसे देखो, फ्रीवेयर फ्रीवेयर का रट्टा लगाए है, लेकिन वैब प्रोग्रामिंग के लिए कोई फ्री का जुगाड़ नही है। है क्यों नही, वैब डेवलपर भाइयों को ये सारे फ्री के जुगाड़ पक्का पसंद आएंगे, ऐसा मेरा विश्वास है। ध्यान रहे, हर चीज फ्री की है। वैसे तो ये पूरी साइट ही बहुत शानदार है, लेकिन कुछ लेख बहुत ही अच्छे है, पढिएगा जरुर।

हमको जब भी किसी चीज का लोगो बनवाना होता है हम बैंगानी बन्धुओं की तरफ़ आइडिया उछाल देते है, लेकिन बैंगानी भाई, सभी की नही सुनते, इसलिए बाकी के लोगों के लिए पेश है, लोगो डिजाइन करने के जुगाड़ू ट्यूटोरियल। एक दो नही, पूरे के पूरे 50 ट्यूटोरियल्स।

मै हफ़्ते हफ़्ते रेडियोवाणी और दूसरे रेडियो वाले ब्लॉग पढता हूँ। रेडियो वाले ब्लॉग आजकल गीतमाला पेश कर रहे है, लेकिन सारे गीत एक एक करके दिखाते है, अलग अलग पोस्ट मे। कितना ही अच्छा हो, कि इनकी साइट पर मौजूद सारे गीतों को एक साथ एक ही जगह पर प्ले करने का जुगाड़ हो, है ना। इजीलिस्नर ये वाला कोड डाउनलोड कर लिए, बस उसके बाद आपको सिर्फ़ साइट का पता डालना है, बाकी का काम ये कोड कर लेगा। सारे गीत एक ही जगह सुनिए, मस्ती से।

 

आनलाइन चार्ट बनाइए, बिना किसी साफ़्टवेयर को डाउनलोड किए हुए।

अभी के लिए इतना ही, बाकी के जुगाड़ू लिंक्स के लिए देखते रहिए।

आप इन्हे भी पसंद करेंगे

11 Responses to “यहाँ हर चीज फ्री मिलेगी”

  1. थैंकू है जी, जुगाड़ू लिंक बंद कर देने से अफसोस तो हमें भी है।

  2. वो जर्मन वाली साइट को तो गूगलवा से ट्रांस्लेट करवा लिए। और वो वैब-डेवेलपर के जुगाड़ नहीं हैं दूसरे लिंक पर बल्कि डिज़ाईनरों के जुगाड़ हैं; दोनो में बहुत फर्क होता है। 🙂

    बकिया टका-टक है, सही जुगाड़ बताए हो। 🙂

  3. बहुत दिनो बाद जूगाड़ लाये…बहुत सही. एक एक को जाँचेगें.

    “बैंगानी भाई, सभी की नही सुनते” 🙂 काश! दिन 24 घंटे का ही न होता. हमारी भी मजबूरीयाँ है मालिक.

  4. jugad wali chij kya hoti hai bhai, chack krenge bhir batayenge kaisi hai.

  5. m isko pasand karta hu. Aaj he m isme apna pura pura sath dena चाहता हु.

  6. आज क दिन कोए किस को कुछ नहीं देता फीर be ham isme appana नाम दे re hai

  7. मे हाकम आप की वब को पसंद करता हु

  8. मुझे कुछ समज में नहीं आ रहा हे मरी हल्प कजिया

  9. नोट कमेन्ट फॉर यू क्योकि हिंदी फॉण्ट इसमे नहीं है कृपया हिंदी फोंट डाले

  10. jitubhai tamaru block mane gamyu hu pan awu kai lakhawa mangu chu atyar na samay ma free ma kai nathi maltu ?

  11. mai ap se chahta hu ki ap tweeter par hindi me likhne ka tarika ataye.