विज्ञापन देखें और फ्री सर्फ़िंग करें

विदेशो मे कई जगह इन्टरनैट के ऐसे स्थान है, जहाँ पर आप फ्री मे इन्टरनैट सर्फ़िंग कर सकते है। इसके लिए आपको कुछ भी नही देना होता, बस उनके (कस्टमाइज्ड) ब्राउजर पर आपकी पसन्द के अनुसार विज्ञापन देखने होते है। सर्फ़िंग के लिए अक्सर वर्चुअल कीबोर्ड होता है, जो कम्प्यूटर स्क्रीन मे ही लगा हुआ होता है। आपकी इन्टरनैट सर्फ़िंग की पूरी लागत ये लोग विज्ञापनों से वसूल कर लेते है। ये कान्सेप्ट थोड़ा देखने मे नया है, लेकिन है कारगर। अब भारत मे भी इसकी शुरुवात हो रही है। एक कम्पनी है ओहो… ये लोग भारत मे ओहो स्टेशन के नाम से ढेर सारे इन्टरनैट बूथ लगाने जा रहे है। ये तो एक शुरुवात है, देखते जाइए, कितने लोग इसमे कूदते है। ये सचमुच काफी फायदेमंद सौदा होगा।

इन इन्टरनैट बूथ से आप अपनी इमेल चैक कर सकते है, चैट कर सकते है, टिकटे बुक कर सकते है, बैक के ट्रांसैक्शन (भूल कर भी मत करना) कर सकते है और हाँ ब्लॉग भी पढ सकते है। तो भैया देर किस बात की, बस इन्तज़ार कीजिए इनके ओहो स्टेशन के खुलने का। सचमुच इंडिया बदल रहा है…..

8 Responses to “विज्ञापन देखें और फ्री सर्फ़िंग करें”

  1. भारत में इस तरह नेटसर्फिंग का इंतजार है। साइबर कैफे वालो का भविष्‍य तो खराब हो जाएगा। लेकिन फायदा जनता को है और हर आदमी नेट पर उपलब्‍ध होगा क्‍योंकि अपने यहां वैसे भी फोकट का माल खूब पचाया जाता है। विज्ञापन ही तो क्लिक करने होंगे वो तो हम हिंदुस्‍तानी वैसे भी खूब फुरसत में रहते हैं तो दिन भर क्लिक कर देंगे।

  2. जीतू भाई, हमारे जहां( जर्मन) मे एक ऎसी ही कुछ इन्टरनैट साईटे हे जहा से आप पुरे युरोप मे फ़्रि मे फोन से बात कर सकते हे,लेकिन उन की पसन्द के अनुसार विज्ञापन देखने होते है। यह फ़ोन अमेरिका ओर कानाडा तक भी फ़्रि होता हे,ओर हा आप फ़ोन से फ़ोन भी बात कर सकते हे,लेकिन उन की विज्ञापन वाली साईट खुली रहनी चाहिये

  3. यह बढ़िया है और इन पर खुफिया ट्राँज़ेक्शन न करने का सुझाव भी 🙂

  4. क्या महाराज यह सेवा तो हमारे यहाँ कब से चालू है. मॉल वगेरे में काउंटर लगा रखे है. अपन ने अभी तक सर्फ नहीं किया वो अलग बात है.

    यहाँ हमने लिखा था:
    http://www.tarakash.com/sanjay-bengani/free-net-surfing.html

  5. हिंदुस्तान में यह बहुत सफल होगा . कमल ने सही कहा है . फोकट में मिले तो हम ज़हर भी खा सकते हैं . और यह तो आड़े-अटके में काम आने वाली योजना है .

  6. ऐसा कुछ काफ़ी टैम पहले यहाँ आया था, कोई दस-बारह साल पहले टाइगर करके एक इंटरनेट सेवा प्रदाता था जो कि आपको फोकटी इंटरनेट कनेक्शन देता था और आपको सर्फ़िंग के लिए कोई शुल्क नहीं देना होता था, बस आपकी स्क्रीन के निचले हिस्से में एक विज्ञापन पट्टी लगी रहती थी। वह ज़्यादा दिन चला नहीं और दुकान बढ़ा गया। ऐसे ही कुछ अन्य कंपनियाँ आई थी जो कि कहती थी कि उनके विज्ञापन पट्टी लोग लगा के रखे जब तक सर्फ़िंग कर रहे हैं और वो जितनी देर महीने में विज्ञापन देखे जाएँगे उसके अनुसार पैसे देंगी; ज़ाहिर है कि ये भी चार दिन ही चला धंधा और उसके बाद वे लोग भी दुकान बढ़ा गए थे!

    इसलिए मैं नहीं समझता कि यह मॉडल कुछ खास सफ़लता पाएगा, अपने लोगों को विज्ञापनों से चिढ़ है, फोकट के टीवी चैनलों में भी लोग विज्ञापन देखना पसंद नहीं करते और झट से चैनल बदल देते हैं।

  7. ओहो> आहा!> आह> हाय> कोई बचाओ! … ऐसे तो नहीं होंगे ये बूथ?

  8. good, hindi mein kaisa likhen samajh nahin aataa