ये भी कोई बात हुई?

हमारे वित्त मंत्री ये पोस्ट ना पढें, क्या पता पोस्ट पढकर उनको कोई नए कर का आइडिया मिल जाए। आज हम एक खबर पढ रहे थे कि खुर्राटे जानलेवा हो सकते है। अब हम भी इसके रोगी है तो हमने और आगे पढना शुरु किया, तो जाना कि खुर्राटों का मूल कारण मोटापा है। और आगे पढा तो पता चला कि आस्ट्रेलिया वालों ने मोटापा रोकने के लिए बहुत ही शानदार जुगाड़ किया है। वो ये है कि यदि आप मोटे है तो ज्यादा कर चुकाएं। वहाँ की सरकार मे मोटे लोगों पर ज्यादा कर लगाने का प्रावधान किया है। अब बताओ…ये भी कोई बात हुई।
motapa

चित्र साभार : Health. Indiamart.com

आस्ट्रेलिया सरकार, थुलथुल लोगों से फैट टैक्स के नाम पर अतिरिक्त कर लगाने जा रही है, ऊपर से स्वास्थ्य बीमा करने वाली कम्पनियां भी मोटे लोगों से 50% ज्यादा प्रीमियम वसूलेंगी। बहुत नाइन्साफ़ी है ये… एक तो बन्दा वैसे ही परेशान है, मोटापे और खुर्राटों से अब, टैक्स बढा देंगे तो सोएगा ही नही। बात यही पर खतम नही होते प्यारे…..इतना ही नहीं, अगर मोटापे से ग्रसित बीमा धारक धूम्रपान या किसी अन्य अधिक खतरनाक बीमारी से पीड़ित हैं तो उसे प्रीमियम के रूप में 300% तक अतिरिक्त राशि अदा करनी पड़ेगी। इसे कहते है गयी भैंसिया मोटा पानी में।

अब बताओ, ये तो बहुत ज्यादती है भई। तभी हम कह रहे थे कि ये पोस्ट चिदम्बरम को मत पढवाना, पता नही कोई ऐसा वैसा टैक्स लगा दिया तो बहुत दिक्कत हो जाएगी, है ना समीर भाई?

2 Responses to “ये भी कोई बात हुई?”

  1. शुक्र है कि अपन ऑस्ट्रेलिया में नहीं रहते। और हाँ, चिदंबरम महोदय को वाकई न पता चले तो अच्छा है वरना जीना हराम हो जाएगा! 🙁

  2. चलो शुक्र है की आप और समीर भाइ अमित आस्ट्रेलिया मे नही हो..:)