गूगल एडसेंस हिन्दी की आहट

लगभग सभी चिट्ठाकारों की तमन्ना है कि गूगल एडसेंस से कुछ कमाई हो, लेकिन गूगल नए हिन्दी चिट्ठों को रजिस्टर ही नही कर रहा। ऐसा इसलिए है कि गूगल पहले हिन्दी के ज्यादा से ज्यादा एडसेंस विज्ञापन जुगाड़ कर लेना चाहता है। जैसा कि आपको पता ही है, गूगल ने अपने गुड़गाँव मे एडवर्ड्स (विज्ञापन दाताओं के लिए एडसेंस विज्ञापन) मार्केटिंग के लिए आफिस खोला है। उसी सिलसिले को आगे बढाते हुए, गूगल ने एडवर्डस की भुगतान के लिए कई चैक, आनलाइन ट्रांसफ़र और कई भुगतान कम्पनियों के साथ हाथ मिलाया है। उम्मीद है गूगल को कई छोटे धन्धा करने वाले लोगों से विज्ञापन मिलेंगे। ये विज्ञापन अंग्रेजी के साथ कई भारतीय भाषाओं मे भी होंगे। जैसे ही गूगल के पास अच्छे खासे हिन्दी विज्ञापन हो जाएंगे, उसका एडसेंस हिन्दी का प्रोडक्ट लांच हो जाएगा। बस तब तक सब्र रखिए और अपने अपने ब्लॉग पर हिट्स बढाने का इंतजाम कीजिए, लेकिन हाँ सही तरीके से क्योंकि गूगल बाबा की सभी पर कड़ी नजर है।

Technorati Tags: , , , , , , , , , , ,

7 Responses to “गूगल एडसेंस हिन्दी की आहट”

  1. गुगल की घोषणा का सभी का इंतजार है। सारी चीजों से ऊपर कमाई।

  2. धीरज तो घरे है बडे भाई, आप लोगों ने कहा तो लगा लिये हैं, और अनुभव भी कहता है कि धीर में खीर है । संभावना तो हमें भी अपने खाते के बढते ग्राफ को देख कर हो ही रही है, हो भी क्यों न, उम्मीद पे दुनिया कायम है ।

  3. धरे हैं धीरज भी !

  4. बहुत बढ़िया खबर दी है आपने। देखते हैं कब तक हिंदी में ‘विज्ञापन’ सेंस आता है।

  5. मुझे तो कम ही उम्‍मीद है कि Google हिन्‍दी Bloggers को भी विज्ञापन देगा।

  6. bhai, wah kya bat batai he aapne. mujhae aap se puchna he ki aap ka blog to hindi me he phir bhi is par google adsense ke ad dkhai de rahe hain. kese?

  7. Bahut achha sir