नाम मे क्या रखा है?

इस लेख को पढने से पहले जरा इस पैराग्राफ़ को पढ लें।

हाईकोर्ट और राज्यपाल दोनो चौपाल पर बैठकर, राष्ट्रपति से झगड़ रहे है मसला ये था कि एसपी ने पनघट पर पानी भरने जा रही सोनिया गांधी को छेड़ दिया साथ मे नशेड़ी थानेदार भी था।………………….

अब आप सोचेंगे कि हम क्या अगड़म सगड़म बोले जा रहे है, अरे जनाब अगड़म सगड़म नही, ये सब सच है, यकीन ना आए तो ये बीबीसी की रिपोर्ट पढ लो। इस रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के बूँदी जिले मे कंजड़ बिरादरी का एक गाँव है रामनगर। यहाँ के बाशिन्दों को नाम बदलने का बड़ा शौंक है। इनको जो नाम अच्छा लगता है वो अपना लेते है। ऐसे वैसे नही बाकायदा नामकरण करवा कर। अब आलम ये है जनाब कि गाँव मे सोनिया गाँधी भी है, राजीव गाँधी भी, थानेदार भी, डिप्टी कलक्टर भी। राज्यपाल, राष्ट्रपति, आईजी, मुख्यमंत्री तो बहुत मिल जाएंगे। अब बताइए हो गया ना ऊपर वाला पैराग्राफ़ सच। ये नाम तमाम सरकारी फाइलों मे भी दर्ज है। गाँव में एक सरकारी शिक्षक सतीश शर्मा बताते हैं,

“आपको यहाँ एसपी, राज्यपाल और राष्ट्रपति जैसे कई नाम मिल जाएंगे. किसी का नाम प्रधान है तो कोई प्रमुख है.फिर राजनीतिक दलों पर भी बच्चों का नामकरण किया गया है. गाँव में एक व्यक्ति का नाम कांग्रेस है तो एक जनता भी है.”

अब क्या पता कल अखबार मे खबर आए:

मुख्य मंत्री,कांग्रेस और बीजेपी ने दारू पीकर न्यायाधीश की लड़की जयललिता को छेड़ा और तो और इन लोगों ने समाजवादी पार्टी के लड़के को भी पीटा।

क्यों भई कैसी रही?

9 Responses to “नाम मे क्या रखा है?”

  1. बहुत खुब रही यह तो! 🙂

  2. बात को कमाल की लाएं है आप जार्ज बुस साहब. क्या फर्क पड़ता है कोई आपको जितेन्द्र कहे 🙂
    और मुझे संजय.

    आपका
    -लादेन.

  3. कबीर कह गये है !
    Whats in the name !

  4. वाह वाह, ही ही ही!! 😀

  5. बहुत बढ़िया जानकारी दी समीर भाई आपने, मजा आ गया.

    -ऐसे ही लिखते रहें-

    आपका जीतू

  6. 🙂 वाकई नाम में क्या रखा है!! 🙂

  7. राकेश खंडेलवाल on मार्च 23rd, 2007 at 4:40 pm

    जाकी रही भावना जैसी
    नाम वही रख लीने वैसी
    जीतू लिखें , लिखें या नाहर
    ब्व्हाषा होगी संजय जैसी

  8. बहुत खुब 🙂

  9. बढ़िया