मेरा पन्ना अब मोबाइल पर भी

सबसे पहले तो मै चिट्ठाजगत का धन्यवाद करना चाहूंगा कि उनकी चिट्ठाकार मे डाली गयी इमेल जिसमे बताया गया था कि चिट्ठाजगत अब मोबाइल पर भी उपलब्ध है। उसी इमेल को देखकर मुझे याद आया कि कुछ समय पहले मेरे को भी सूझी थी कि मेरा पन्ना का मोबाइल वर्जन बनाया जाए। मैने थोड़ा सा काम किया था लेकिन फिर किसी और व्यस्तता के कारण भूल गया। मैने भी मेरा पन्ना की साइट मे कुछ बदलाव करके इसको मोबाइल पर उपलब्ध करा दिया है। मैने इसको एक साइट से चैक भी कराया है, ये रही रिपोर्ट।

 

MobileReady

 

लेकिन जैसा कि अक्सर होता है हलवाई अपनी मिठाई नही खा पाता है, वैसा ही कुछ मेरे साथ हुआ है, मेरे मोबाइल पर हिन्दी सपोर्ट नही है, इसलिए मेरे को डब्बे डब्बे दिखाई दे रहे है। आप कहेंगे कि भोमियो वाली अंग्रेजी ट्रांस्लिटरेटेड साइट का स्क्रीनशॉट लगा दे्ते, कहाँ से लगाता, आज भोमियो की साइट डाउन दिख्खे है। मैने अपने ब्लॉगजगत के कुछ मित्रों को इमेल करके बोला है कि वे कोई स्क्रीनशॉट भेज दें, ताकि मै उसको यहाँ पर दिखला सकूं। आप अपने अपने मोबाइल पर मेरा पन्ना को देखकर अपने विचार जरुर व्यक्त करिएगा।

 

आप भी अपनी साइट को मोबाइल पर दिखा सकते है, बहुत आसान है, इस बारे मे अगली पोस्ट में।

 

7 Responses to “मेरा पन्ना अब मोबाइल पर भी”

  1. यह बतायें कि हिन्दी जुगाड़ मोबाइल(नोकिया 3230)में कहां से फिट कराया जाये?! मोबाइल तो हमारा अभी भी अंग्रेज है। हिन्दी के लिये चौखाने दिखाता है।

  2. अरे, ये क्या हम पन्ना देखने आये थे ये तो न्यूज पेपर हो गया, सुकुल जी के अनुसार, विज्ञापन में से पोस्ट ढूँढ़ के पढ़नी पड़ रही है 🙂

    वैसे ये थीम बहुत जम रही है, बधाई हो,कामर्शियल होने और नयी थीम दोनों की।

  3. आप तो अभी किसी और के एड अपने पन्ने पर दिखा रहे हैं 🙂

  4. जीतूजी,
    आपसे एक समस्या के बारे में सुझाव चाहिये । मैने अभी कुछ दिन पहले Motorola Q9c फ़ोन लिया है । इसमें इंटरनेट ब्राउजर इंटरनेट एक्सप्लोरर है लेकिन इसके माध्यम से मैं हिन्दी नहीं पढ पा रहा हूँ । क्या कोई तरीका है जिससे फ़ोन में हिन्दी फ़ांट स्थापित किये जा सके? मैने BBC की हिन्दी वेबसाईट से फ़ांट डाउनलोड करने की कोशिश की परन्तु सफ़लता नहीं मिली । Motorola के customer support वालों ने भी इस बारे में कोई सहायता नहीं की ।

    अपनी समस्या टिप्पणी के माध्यम से इसलिये लिख रहा हूँ जिससे अगर किसी अन्य को यही समस्या/समाधान पता हो तो मदद मिल सके ।

    एक अन्य बात: नारद तीव्र बहुत अच्छा है और बडी तेजी से लोड होता है लेकिन एक समस्या है । नारद तीव्र पर पिछले दिनों की पोस्ट किस प्रकार देखें । मैं नारद पर अधिकतम १०० पोस्ट देख पाता हूँ http://narad.akshargram.com/?show=all के माध्यम से । क्या इसका भी कोई जुगाड है कि पिछली पोस्ट देखी जा सकें ।

  5. धन्यवाद साथियों,
    @रामचंद्र मिश्रा जी,
    सर जी! ये विज्ञापन मेरी तरफ़ से नही आ रहे, मै इनको हटाने की कोशिश करता हूँ, तब तक तो इन्हे झेलिए। हो सके तो मेरे को एक स्क्रीन शॉट भेजिए।

    @ ज्ञानदत्त पांडेयजी और नीरज जी,
    भाई इसके लिए आपको नोकिया/मोट्रोला वालों से सम्पर्क करना होगा। वे ही आपको सही तरीके से बता सकते है। या फिर आपका इन्टरनैट सर्विस प्रोवाइडर कुछ सहायता कर सकता है। अलबत्ता हैल्पडेस्क वालों से दूर ही रहिएगा, अच्छा खासा चलता फोन बरबाद करवा देंगे।

    नीरज जी, नारद जी अपना ब्लॉग है, वहाँ पर सवाल करिए, नारद जी अवश्य जवाब देंगे।

  6. Screen Shot

  7. dikh to sahi raha hai mob par, usi se comment kar raha hoon 🙂