बाजार पर टीका टिप्पणी

एक ज़माना था जब डीएलएफ़ का एक शेयर 1200 रुपए का हुआ करता था। आजकल तो डीएलएफ+एचडीआईएल+यूनिटेक+शोभा+पाशर्वनाथ+ओमेक्स+अन्सल = 1200 रुपए मे उपलब्ध है। कौन कहता है मंहगाई बढ गयी है। अपने सपनो को हकीकत मे बदले। आपके के जमाने मे बाप दादाओं के ज़माने के दाम। आइ एम लविंग इट।

ONCE UPON A TIME IN INDIA DLF WAS @ 1200. NOW DLF+HDIL+UNITECH+SOBHA+PARSVNATH+OMAXE+ANSAL= RS 1200 TURNING DREAMS INTO REALITY…. AAP K JAMANE MEIN DADA K JAMAANE K DAAM . I’m lovin it……..

अपडेट : यही हाल रहा तो दूसरे सेक्टर मे भी यही ट्रेंड देखने को मिलेगा। तैयार रहिए, लार्सेन, भेल, एबीबी, थर्मैक्स और बाकी हैवी इंजीनियरिंग कम्पनियों के शेयर लेने के लिए।

8 Responses to “बाजार पर टीका टिप्पणी”

  1. ha ha ha ha ya i am living it, but what about those who buy them in higher rate???? interesting.

    Regards

  2. सही कहा. कौन मुआ कहता है महंगाई बढ़ी है. शेयर तो बाप दादों के जमाने के भाव में मिल रहे हैं. बट, स्टिल, आई एम नाट लविंग इट.

    कभी महंगाई और कम हो गई, और प्रागैतिहासिक जमाने के भाव में पहुँच गई तो?

  3. बडे भईया, ले तो लें, पर ये बताईये कि अभी इस सेक्टर को हाथ लगाना अच्छा होगा या नहीं? ऐसा ना हो कि आगे जाके कौडियो के भाव मिलने लगे.. 😛

  4. बस सब डीमैट में है। कागज वाले शेयर होते तो पेनी स्टॉक वाले शेयर चने का ठोंगा बनाने में भी काम आते! 🙂

  5. जीतू भाई जानकारी अच्‍छी दी। गरिमा ने पूछा है कि रियलटी को हाथ लगाया जाए या नहीं। मेरा मानना है कि रियलटी स्‍टॉक में निवेश बेहतर नहीं रहता। रियलटी कंपनियों के डूबने और शेयर दाम टूटने की घटनाएं पहले भी हुई हैं। ये शेयर तभी अच्‍छे हैं जब आप तेजी में खरीदें और तेजी में ही निकल जाएं। यद्यपि यह मेरा मत है कि शेयर बाजार को थोडा लांग टर्म मानकर निवेश करें तो फायदा होगा। जब हम बैंक में फिक्‍सड डिपाजिट करते हैं तो यह मानते हैं कि साढ़े पांच साल में मेरा पैसा दुगुना हो जाएगा। लेकिन शेयर बाजार में जो लोग यह मानते हैं कि हर रोज साढ़े पांच घंटे में मेरा पैसा दुगुना होगा, वे ही इसे कोसते हैं। लोग होमवर्क नहीं करते और सुनी सुनाई बातों पर निवेश कर इसे कोसते हैं। आप याद रखिए शेयर बाजार आने वाले दिनों में फिर बुलंदियों पर होगा। जैसे एक इंसान की जिंदगी में ऊंच नीच, बुरा अच्‍छा चलता है वैसा ही बाजार के साथ होता है।

  6. अच्छा लिखा है। जानकारी उपयोगी है। आभार।

  7. ये एस.एम.एस. मोड में लेखन चला गया!

  8. Kuch din aur ruk jaao shayad is addition me ek-do aur jorne paren…..