शाबास यूनुस खान

ए ल्लो, कर लो गल, सुन लो बात। पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर संकट के बादल है जो कम ही नही हो रहे है। पहले आलू ओ सॉरी अपने इन्जमाम भाई पर क्रिकेट को नीचा दिखाने के लिये चार एकदिवसीय मैचों पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया। तो पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड ने टीम के उपकप्तान यूसूफ खान को कप्तान बनाने का ऐलान कर दिया। अन्दर कमरे मे जाने क्या गुपचुप बातें हुई, बाहर आकर यूसूफ खान को पता नही क्या सूझी, मीडिया वालों के सामने बोले, मै कप्तान नही बनना चाहता। अब क्या करें, पीसीबी वालों के तो हाथ पाँव फूल गए, कोई जवाब देते नही बन रहा था, फिर मीटिंग हुई तो ये डिसाइड किया गया, मौहम्मद यूसूफ़ ये कौन? अरे वही यूसूफ़ योहाना यार (नया नाम अभी जुबान पर चढता नही ना) को आनन फानन मे कप्तान घोषित कर दिया गया।

लेकिन यार सवाल ये है कि यूनूस ने कप्तानी से इन्कार काहे किया। अंदरुनी सूत्रों के मुताबिक, पीसीबी ने यूनूस को बोला था, कप्तान तो तुम ही रहोगे, लेकिन चलेगी मैनेजर और इंजमाम की। अब यूनूस काहे किसी की माने, वो कोई मनमोहन सिंह तो है नही कि नाम का प्रधानमन्त्री बन जाएं, दन्न से इस्तीफा ठोका, और टहलते हुए निकल आया बाहर कमरे से। अब सुना है पीसीबी ने नए कप्तान यूसूफ (योहाना) को मीडिया से बात ना करने की सलाह दी है। पता नही कब उसका भी मूड पलटे और वो भी नमस्ते कर दे।देखो अब आगे क्या होता है। तो जनाब कल से शुरु हो रहा है क्रिकेट का अर्धकुम्भ यानि कि चैम्पियन्स ट्राफी। अपने किरकिट स्वामी भी लुंगी बाँधकर( और नही तो क्या खोलकर?) इस इवेन्ट का बेसब्री से इन्तजार कर रहे है। हमने भी किरकिट स्वामी को कमेन्ट्री के राइट्स दे दिए है, इसलिए किरकिट स्वामी आपको बताएंगे टीमों के अन्दर की खबरें, बाहर का आप खुद रुपल्ली खर्चे करके टीवी पर देखों। ठीक है ना?

अपडेट: अभी अभी पाकिस्तान से ख़बर आयी है कि पीसीबी के चेयरमैन शहरयार खान ने भी इस्तीफा दे दिया है। अब लगता है मैनेजर और नए कप्तान की बारी है। अल्लाह ही जाने कि पाकिस्तान क्रिकेट किसके भरोसे है अब। किरकिट स्वामी अभी गायब है, कल पकड़ मे आएंगे तो इस बारे मे उनकी प्रतिक्रिया भी छाप दी जाएगी। तब तक आप लोग भी धैर्य से स्थिति का सामना करिए, पाकिस्तानी टीम की तरह।

अपडेट पर अपडेट : यानि कि तुर्रा अपडेट। लगता है ये लोग हमे दूसरी पोस्ट नही लिखने देंगे। अभी अभी मिली सूचना के अनुसार यूनूस खान मान गए है, कप्तानी सम्भालने के लिए, अमां यार कोई सेल्फ़ रेस्पेक्ट है कि नही, जिसको थूका फिर उसको चाट लिया। खांमखा मे हमने आपके ऊपर एक ब्लॉग पोस्ट लिख डाली। अब उधर यूसूफ़ (योहाना) सोच रहा है कि वो पहले ज्यादा खुश था कि फजीहत कराने के बाद। वाह पाकिस्तान और उनका क्रिकेट कल्चर।

4 Responses to “शाबास यूनुस खान”

  1. ये किरकिट स्वामी के आगमन की सूचना है. ये अंदर की बात है की तर्ज पर पंगेवाली ख़बरें तो वही देते हैं. पाक में पंगा राजनीति से लेकर क्रिकेट तक होता रहता है. यूनूस मियां पहले ही हथियार डाल चुके हैं. और कल्लो बात.. ये शहरयार ख़ान ने भी इस्तीफ़ो ठोक दिया. अब कौन माई बाप होगा पाकी टीम का?

  2. अपने को तो पाकिस्तान का सिस्टम ही समझमें नहीं आता क्या कहें.

  3. संजय भाई
    उधर पाकिस्तान मे कोई सिस्टम है किया?

  4. netagiri jindabaad !!! Aloo ne free main Shariyar khan ka patta kaat diya.